Inspirational Motivational image quotes Suvichar and thought in Hindi | हिंदी प्रेरणादाई सुविचार

Inspirational Motivational image quotes Suvichar in Hindi | हिंदी प्रेरणादाई सुविचार

Inspirational Motivational image quotes in Hindi | हिंदी प्रेरणादाई सुविचार

कैसे हो दोस्तों? सबसे पहले आप सभी का में स्वागत करता हु मेरे इस Blog में। दोस्तों यहाँ मेने आपके लिए बहोत ही अच्छे Hindi suvichar Photo Quote, thoughts रखे है जो आपको बहोत ही मोटीवेट करेंगे।

जीवन में हमारे हर एक को ऐसे परिस्तितियों से गुजरना पड़ता है जो हमें हतास करती है।  इस समय हमे कुछ ऐसा चाहिये जो हमें शांत और जीवन में मोटीवेट कर सके, दोस्तों बस ऐसे मकसद से मेने ये हिंदी सुविचार को पोस्ट कर रहा हु। में आशा रखता हु आपको जरूर पसंद आएगा।

आप यहाँ लिस्ट किये कोई भी सुविचारों को कोई संकोच के बिना सोशल मिडिया में शेर कर सकते है। इस पोस्ट के अंत मेने एक वीडियो भी रखा हुआ है जो पूरा सुविचारों से भरा है उसको भी जरूर देखिए।

ये भी पढ़िए: Neha Kakkar Motivational Success Life Story biography in Hindi

१. कौन कहता है तन्हाई अच्छी नहीं होती

Tanhai Best Hindi Suvichar Story Status Whatsapp Facebook

दोस्तों जिन्दी में एक ऐसा समय आता है जो तनहा करता है मगर एक बात याद जरुर रखे ये ही वक़्त है जो हमें खुदसे प्यार करना सिखाता है, अगर एकबार ये सिख जाये आप तनहा कभी नहीं रहेंगे।

२. उठ चल, दोड़ फिर भाग...

Jeet best hindi motivational success quote

जीवन में बहोत सारी कठिनाइआ आयेगी मगर डट के सामना करो क्युकी रात के बाद ही सवेरा आता है। 

३. बनो तो किसी की कमी बनो। 


ये एक बहोत ही बेहतरीन सुविचार है। आपका मन इससे अपने सोशल मीडिया पे शेर करने का जरूर होगा।इस में जो कहा है आप सोचे तो एकदम सही कहा है की आप जरुरत नहीं कमी बनिए। जरुरत तो कोई भी पूरी कर सकेगा मगर कमी कोई पूरी नहीं कर सकता। 

४. भगवन आपको जितना देखता चाहता है। 


अगर आप को जीवन में बहोत भागना पड़ता है, या फिर बहोत स्ट्रगल होता है तो दोस्तों याद रखिये उस दर्द से भगवन हमें जितना चाहता है। तो बस अपना काम करते रहिये एकदिन आप जीत जायेगे।

५ . दुनिया ऐसे ही ही जैसा आप देखना चाहते है 


इस सुविचार में ये बात बहोत अच्छी लगी के इस में बताया गया है की आप जो देखना चाहते है वैसी दुनिया है।  तो जो भी है वो आपके मान ने पर है।  मनो तो अच्छा न मनो तो बुरा।

परख से परे है सख्सियत मेरी 

परख से परे है Parakh se pare Best Hindi Suvichar Shayari and Quotes images

दोस्तों आपको याद हो तो मेने कहा था की में एक सुविचार वाला वीडियो भी दिखाऊंगा तो देखिये:



इन प्रेरणादायक विचारों को पढ़ने के लिए धन्यवाद। उनमें से कुछ ने मुझे एक या दो मिनट के लिए अवाक छोड़ दिया, और यह वास्तव में हमें लगता है।

यदि आप किसी अन्य प्रेरणादायक विचार के बारे में जानते हैं जो आपको लगता है कि सूची में चित्रित किया जाना चाहिए, तो मुझे नीचे टिप्पणी में बताएं या मुझे एक ईमेल ड्रॉप करें और मैं उन्हें बाद में वर्ष में दो भाग में फीचर करूंगा।

आपके पसंदीदा प्रेरणादायक विचार कौन से हैं? नीचे एक टिप्पणी छोड़ दें।

Comments

You are welcome to share your ideas with us in comments!

Contact us for inquiry, feedback or guest post.

Send