Neha kakkar Motivational Success Life Story biography in Hindi | नेहा कक्कड़ का जीवन परिचय 2020

Neha Kakkar Motivational Success Life Story biography in Hindi | नेहा कक्कड़ का जीवन परिचय

Neha Kakkar Motivational Success Life Story biography in Hindi | नेहा कक्कड़ का जीवन परिचय


नेहा कक्कड़ की Motivational सफलता की कहानी ( Success Story, Biography of Neha Kakkar in Hindi) :

सबसे पहले आप सबका स्वागत है मेरे ब्लॉग में, मुझे कई सारे मैसेज आ रहे थे की नेहा कक्कड़ की जीवन-शैली (Lifestyle) पर आर्टिकल लिखे। क्यों की नेहा कक्कड़ सबके पसंदीदा गायक कलाकारों में से एक है तो जाहिर है उनके प्रशंसक भी होंगे। आज में आप सब की फरमाइस को पूरा करते हुए आज नेहा कक्कड़ के बारे में बताने वाला हु।

Neha Kakkar एक बॉलीवुड गायिका है। और वो बॉलीवुड के टॉप गायक में गिने जाते है। नेहा कक्कड़ ने 2006 में एक रियालिटी शो इंडियन आइडल-2 में हिस्सा लेकर प्रवेश किया। नेहा कक्कड़ को न केवल गाने का शोक रहते हुए उनको डांस और मॉडलिंग का भी शोक है। 

इतनी प्रतिभा होते हुए भी इंडियन आइडल-2 में जीत न मिली इंडियन आइडल-2 का विजेता का ख़िताब संदीप आचार्य को मिला। पर नेहा कक्कड़ ने अपनी प्रतिभा और आत्मा विश्वास को लेकर आगे बढे और 2008 में मीत ब्रदर्स द्वारा कंपोज अलबम Neha - The Rockstar से अपने गाने की शुरुआत की और फिर आगे चल कर नेहा कक्कड़ ने अपनी प्रतिभा साबित करते हुए बहुत हिट गाने दिए और अवार्ड भी जीते। 

इसी समय के दौरान नेहा ने Youtube & Social Media पर अपने काफी फॉलोवर्स बढ़ाया। और Youtube पर अपने हिट गाने अपलोड करने के बाद समझो रातों-रात सेलिब्रिटी बना दिया। उनका एक गाना “मिले है तुम हमको” गाना यूट्यूब पर बहुत हिट साबित हुआ आज 800 मिलियन से ज्यादा व्यू है। 

नेहा को उनके चाहक Selfie-Queen के नाम से भी जानते है। तो चलिए आगे बढ़ते हुए नेहा कक्कड़ के जीवन के बारे में जानते है।



नेहा कक्कड़ का बचपन और परिवार ( Neha Kakkar's Childhood and Family ):

नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 को भारत के खूबसूरत राज्यों में से जानेवाले उत्तराखंड के ऋषीकेश में हुआ था। पर कुछ समय में नेहा के परिवार को दिल्ली में शिफ्ट होना पड़ा। उनकी माता का नाम नीति कक्कड़ है और पिताजी का नाम ऋषीकेश कक्कड़ है और वो एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे। 

उनके अलावा उनकी बहन और एक भाई भी है। बहन Sonu kakkar एक सिंगर है और भाई Tonny Kakkar एक म्यूजिक डायरेक्टर है।

नेहा कक्कड़ की शिक्षा (Neha Kakkar education):

नेहा कक्कड़ ने अपनी स्कूल की पढ़ाई दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल में शुरु की। नेहा को बचपन से गाने का बहुत शोक था इसका कारण यह भी है की उनकी बहन सोनू कक्कड़ एक सिंगर थी और उन्ही से प्रभावित होकर नेहा ने गाना गाने की शुरुआत की। 

जब वो 11वी कक्षा में दिल्ली में थी तब उन्होंने एक रियलिटी शो में भाग लिया था पर गाने की तरफ झुकाव और काम की व्यस्तता के कारण उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई।

नेहा कक्कड़ का करियर (Neha Kakkar's Career):

उनके करियर की शुरुआत एक रियलिटी शो इंडियन आइडल के माध्यम से हुई थी। भले ही इंडियन आइडल का ख़िताब न मिला हो पर उनकी मेहनत और अपने काम के प्रति लगाव के कारण आज बॉलीवुड
इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुकी है और बॉलीवुड के सबसे अच्छे गायकों में से मानी जाती है।

उन्होंने आज तक लगभग 1200 से भी ज्यादा लाइव शो किये है पंजाबी में उनके दो गाने सबसे ज्यादा पसंद किये गए : “ निकले करंट “ और “ प्यार ते जगुआर “नेहा स्टार प्लस में आने वाले जो जीता वही सिकंदर में भी भाग ले चुकी है, और कॉमेडी सर्कस के तानसेन में भी काम किया है।

नेहा कक्कड़ का व्यक्तिगत जीवन (Biography, Age, Family and more) :

नेहा कक्कड़ ऐसी दुनिया में रहने के बावजूद भी न उनको अल्कोहल की आदत है न स्मोक करने की। वो सोशियल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है। उनका SRK Anthom नामक एक गाना सोशियल मीडिया और यूट्यूब पर वायरल हुआ तो वो सब की नजर में आ गई और वो गाना उन्होंने शाहरुख़ खान को समर्पित किया था।

नाम
नेहा कक्कड़
उपनाम
नेहा, इंडियन शकीरा, सेल्फी कविन
जन्म दिवस
6 जून 1988
उम्र 
31 साल
व्यवसाय
पार्श्वगायिका, मॉडल और डाँसर
स्कूल 
न्यू होली पब्लिक स्कूल, दिल्ली
ऊंचाई
4 फिट 9 इंच
वजन
46 किलो ग्राम
शारीरिक बनावट
सीना 32 इंच, कमर 26 इंच, हीप 32 इंच
नागरिकता
भारतीय
धर्म
हिन्दू
राशि
मिथुन
पता
मुंबई
पसंदीदा अभिनेता बॉलीवुड
शाहरुख़ खान
पसंदीदा अभिनेत्री बॉलीवुड
जैकलीन फर्नांडीज़
पसंदीदा फिल्म बॉलीवुड
द शौक़िस
पसंदीदा म्यूजिशियन
ए.आर. रहमान, यो-यो हनी सिंघ, बोहेमिया, शानो डोनाल्ड
आँखों का रंग 
भूरा 
वैवाहिक स्थिति
अविवाहित
पसंद
गाने गाना
गृह नगर
दिल्ली

नेहा कक्कड़ के द्वारा गाये गए प्रसिद्ध गाने ( Neha Kakkar Popular songs ): नेहा कक्कड़ ने बहुत हिट गाने दिए पर आज में आपको उनके टॉप-10 गाने को बताऊंगा जो कोई लोगो को बहुत पसंद आए।

● मिले हो तुम हमको बड़े नसीबो से.(फीवर, मूवी)
● कला चशमा ( बार बार देखो,मूवी)
● कोका-कोला (लूका-छुपी,मूवी)
● चीज़ बड़ी (मशीन, मूवी)
● माही-वे (वजह तुम हो, मूवी)
● में तेरा बॉयफ्रेंड( राब्ता, मूवी)
● तू इश्क़ मेरा (हेट स्टोरी-3, मूवी)
● दिलबर (सत्यमेव जयते, मूवी)
● ख़ुदा भी (एक पहेली लीला, मूवी)
● ओ हम सफ़र(ओह हम सफ़र अलबम)

दोस्तों आपने देखा की नेहा कक्कड़ की हाइट भले ही छोटी है पर जब वो स्टेज परफॉर्म करती है तब धमाका करती है, लोग उनकी तारीफ करते थकते नहीं है, उनकी सफलता का कारण है की उनकी मेहनत और गाने के प्रति जुनून को बनाये रखा और कभी हार नहीं मानी। वरना वो चाहती तो इंडियन आइडल में हार होने की वजह से वापिस लौट सकती थी और आज हमें इतनी श्रेष्ठ गायिका नहीं मिलती। हमें सिख मिलती है की एक बार हारने से ज़िंदगी ख़तम नहीं हो जाती है, बस मेहनत करनी है सफलता को आना ही है।

आपका धन्यवाद आपका कीमती समय निकाल कर पढ़ने के लिए, अगर आपको मेरा ब्लॉग अच्छा लगा हो
तो SUBSCRIBE ज़रुर करे। ऐसी ही मोटिवेशन और सफलता की कहानी लेकर आता रहूँगा। तो मेरा ब्लॉग SUBSCRIBE करना मत भूलियेगा जिससे मेरी अगली कहानी की अपडेट आपको मिलती रहे।


Comments

You are welcome to share your ideas with us in comments!

Contact us for inquiry, feedback or guest post.

Send